sarkari yojna, technology, make money, tips and tricks ki jankari milegi

Breaking

Wednesday, July 19, 2023

instagram threads से पैसे कैसे कमाए 2023 - Top 7 तरीके Step by Step ?

instagram threads से पैसे कैसे कमाए 2023 - (how to earn money threads app)



हेलो दोस्तों इंस्टाग्राम ने अपना एक ऐप लॉन्च कर दिया है। जिसका नाम instagram threads है। पहले लोग इंस्टाग्राम के जरिए पैसे कमाते थे लेकिन आज आपको बताएंगे कि instagram threads app se paise kaise kamaye जिससे आप अपना समय भी देखने में बर्बाद करते थे तो threads App के जरिए 40 से ₹50 हजार रुपये महीने कमा सकते हैं। 





आपनेऑनलाइन पैसे कमाने की कई सारे तरीके देखे होंगे इनमें से आपको कई सारे App के विषय में आपने जाना होगा जिससे लोग पैसे कमा रहे है। इंस्टाग्राम threads App आने से पहले भी इंस्टाग्राम से लोग बहुत सारे पैसे कमा रहे है आप नहीं जानते कि threads app se paise kaise kamaye तो पोस्ट को पूरा पढ़ सकते हैं। 


Instagram threads app se paise kaise kamaye 2024
threads app se paise kaise kamaye




दुनिया में 90 परसेंट लोग इन सोशल मीडिया ऐप का इस्तेमाल सिर्फ अपने मनोरंजन के लिए करते हैं। लेकिन 10 परसेंट ऐसे लोग हैं? जो कि इंस्टाग्राम, यूट्यूब फेसबुक के जरिए लाखों नहीं करोड़ों रुपए कमा कर बैठे हुए हैं। और आज अपना एक बिजनेस मॉडल बना लिया है। क्योंकि वह जान चुके हैं? कि यह दुनिया इंटरनेट पर चल रही है।


Facebook से पैसें कैसे कमाए?

Sharechat से पैसा कैसे कमाए? 

Mobile से पैसा कैसे कमाए? 


हालांकि इंटरनेट मार्केट में ऐसे और भी कई सारे App है। जिसकी मदद से आप पैसे कमा सकते हैं लेकिन इंस्टाग्राम का यूज़ सभी करते हैं। और हर एक व्यक्ति के पास इंस्टाग्राम अकाउंट होता है। फिर चाहे वह अपना समय Reels video देखने में ही बर्बाद क्यों ना करें चलिए हम आपको instagram threads Apps से पैसे कमाने के 7 तरीके बताएं step by step? 



instagram threads से पैसे कैसे कमाए 2023(threads app se paise kaise kamaye) 



  1. threads sponsor करके।

  2. Instagram threads                 collaboration. 

  3. threads account promotion. 

  4. Instagram threads account bench कर. 

  5. threads followers Reafer and earn. 

  6. Instagram threads Affiliate marketing. 

  7. threads apps पर story प्रमोट करना.


Instagram threads से पैसा कमाने के 7 तरीके? 


#1. threads sponsor करके।


यदि आपके threads app पर अच्छे followers हो जाते हैं। और यदि आप किसी एक निच पर वीडियो बनाते हैं। तो यूट्यूब की तरह आपको अपने threads app पर जो nich का वीडियो बनाते हैं। उस निच से रिलेटेड  कंपनी आपसे कॉन्टैक्ट करेंगी। 


क्योंकि कंपनी को अपने प्रचार-प्रसार के लिए ऐसे ही लोगोंकी जरूरत होती है,जो कि उनके प्रोडक्ट को कई सारी ऑडियंस तक पहुंचाएं जिससे उस कंपनी के प्रोडक्ट ज्यादा से ज्यादा मार्केट में बेचे जा सके। 


ऐसे में कंपनी स्पॉन्सरशिप के लिए उन लोगों को देखती है। जिनके फॉलोवर होते हैं। या फिर यूट्यूब चैनल पर बहुत ज्यादा subscribebar होते हैं। 


sponsor  में कंपनी के प्रोडक्ट के बारे में ऑडियंस को बताने पर कंपनी आपको बहुत सारे पैसे देती हैं। 



#2. Instagram threads collaboration करके।


collaboration करके आज के समय में लोग महीने के 30 से ₹40हजार रुपये महीने का कमा रहे हैं। यदि Instagram threads पर आपकी अच्छी पहचान है। लोग आपकी वीडियो पसंद करते है,तो कई लोग आपके जैसे होते हैं। जो,कि अपने आप को प्रमोट करना चाहते हैं। इंस्टाग्राम पर आपके साथ collaboration करेंगे। 


यानी कि आप और सामने वाला व्यक्ति जो आपसे collaboration करना चाहता है। जो  आपके साथ एक वीडियो बनाएगा अपनी ऑडियंस के लिए उसके बदले आप उससे पैसे चार्ज कर सकते हैं। यही होता है collaboration करना आज के समय में काफी ज्यादा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लोग यही कर रहे है। 


threads collaboration से आपका भी फायदा होता हैं। और जिसके साथ collaboration कर रहे हो उसका भी। 

 



#3. threads account promotion करके। 


सभी इंस्टाग्राम threads क्रिएटर्स यह चाहते हैं, कि हमारे भी followers जल्दी तेजी के साथ लाखों में होना चाहिए। 


इसके लिए वह आपसे अपने इंस्टाग्राम अकाउंट लिंग को 24 घंटे के लिए आपकी स्टोरी पर जोड़ने को बोलोगे और उसके बदले मे वह आपको पैसे भी देंगे। 


इस तरीके से आप किसी भी व्यक्ति जो कि आप से अपना  threads account promot करवाना चाहता है। प्रमोट कर सकते हैं। और उससे पैसे चार्ज कर सकते हैं। 


#4. Instagram threads account बेच कर। 


बहुत सारे लोग यह भी कर रहे हैं? अपने Instagram threads account को बेचकर लाखों रुपए कमा रहे हैं। 


आपके Instagram threads  account जल्दी से grow हो जाता हैं। तो क्रिकेटर्स और शैतान को बेचकर एक मोटा रुपया कमा लेते है। 


अपना अकाउंट बेचने के पश्चात वह एक फिर से नया इंस्टाग्राम अकाउंट बना लेते हैं। और उसको बहुत जल्दी Grow करने में लग जाते हैं। जैसे ही वह अपना new Instagram threads एकाउंट Grow हो जाता है। तो उसको सेल कर देते हैं। इस तरीके का बिजनेस बहुत से इंस्टाग्राम क्रिकेटर कर रहे है। 




क्योंकि वह इंस्टाग्राम का एल्गोरिथ्म जानते हैं। और वह किसी भी new इंस्टाग्राम अकाउंट को grow करने में उनको ज्यादा टाइम नहीं लगता। 



#5. threads followers Reafer and earn. 


कई सारे Application ऐसे होते है। जो की Reafer and earn करने की सुविदा देते हैं। यदि आप  किसी ऐप को प्रमोट करते हो तो आपको प्रमोद के बदले तो पैसे मिलेंगे। 


लेकिन यदि आपके link से कोई व्यक्ति उस एप्लीकेशन को डाउनलोड करता है। तो उसके बदले आपको पैसे मिलेंगे। 


Reafer and earn का प्रोग्राम किसी किसी app मे ऐसा भी होता है, की रेफर का सिर्फ एक बार ही पैसे देंते हैं।लेकिन कुछ app ऐसे होते हैं। जिससे लोग काम करते रहते हैं। और जब तक वह लोग उस app पर काम करेंगे उनका कमीशन आपके खाते में आता रहेगा। 


#6. Instagram threads Affiliate marketing. 


Instagram threads की मदद से यदि आप Affiliate marketing करना चाहते हैं। और पैसे कमाना चाहिते है। तो आपके लिए बहुत ही अच्छा जरिया है। 


अमेजॉन , फ्लिपकार्ट ,मंत्रा ऐसे app है। जो कि Affiliate marketing करने का मौका देते हैं। इन प्लेटफार्म में आपको अपना एक एफिलिएट अकाउंट बनाना होगा और उसके बाद आप जिस प्रोडक्ट को अपनी ऑडियंस के लिए बेचना चाहते हैं। उस प्रोडक्ट का एक वीडियो बनाकर प्रोडक्ट की एक Affiliate लिंक जनरेट करना हैं। 


Instagram thread app se paise kamane ke tarike hindi



एफिलिएट Link को आपको वीडियो के कमेंट बॉक्स में पिन करना है। और वीडियो में यह बोलना है,कि जो भी व्यक्ति इस प्रोडक्ट को लेना चाहता है। कमेंट बॉक्स में लिंक दी गई है। 


इस लिंक से जो भी व्यक्ति किसी प्रोडक्ट को खरीदेगा यह कंपनी आपको उसका एफिलिएट कमिशन देंगी इस प्रोडक्ट को बेचने पर कितना पैसा यह कंपनी देती हैं । उसकी जानकारी आपको compny के Affiliate Page पर मिल जाएगी। 


#7. threads apps पर story प्रमोट करना । 


जो भी threads क्रिएटर अपनी स्टोरी को प्रमोट करवाना चाहते हैं। वह आपसे कांटेक्ट करेंगे आपको उनकी story को अपने threads मे story लगाकर प्रमोट करना हैं। इसके बदले  आप उनसे पैसे चार्ज कर सकते हैं। बड़े-बड़े क्रिएटर्स यही करते हैं। 




निष्कर्ष :- आज के इस पूरे आर्टिकल में हमने सीखा इंस्टाग्राम ने जो threads app लॉन्च किया है। वह किस तरीके से हमारे काम आ सकता है? यह भी जाना की threads App se paise kaise kamaye? किसी भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म चाहे वह नया या पुराना हो जिस पर काफी सारे क्रिएटर्स और ऑडियंस एकत्रित रहती है। वह हमको पैसे कमाने का मौका जरूर देता है। 



No comments:

Post a Comment