sarkari yojna, technology, make money, tips and tricks ki jankari milegi

Breaking

Tuesday, December 17, 2019

(मीशो एप से पैसे कैसे कमाए 2023) how to earn money from meesho app 2023

नमस्कार दोस्तों inhinde.com मैं आपका स्वागत है। 2023 इसमें आप कोई नया business करना चाहते हैं online पैसे कमाना चाहते हैं? तो आपके लिए एक बहुत ही अच्छा मौका है आप घर बैठे online पैसा बहुत ही आसानी से कमा सकते हैं। 

आज के इस आर्टिकल में हम यह  जानेंगे  कि how to earn money from meesho app 2023 | मीशो एप से पैसे कैसे कमाए 2023 article थोड़ा लंबा हो सकता है। लेकिन आपको पूरी जानकारी दी जाएगी इस कारण आप article को लास्ट तक पढ़ना और आप भी अपना online एक नया business शुरू कर सकते हैं। 

how to earn money from meesho app 2023
Meesho se paise kaise kamaye


यह business कोई भी कर सकता है यह बिजनेस घर बैठे लोगों के लिए या जो पढ़ाई कर रहे हैं। हाउसवाइफ House wife हैं। या फिर job कर रहे हैं। सभी यह  business कर सकते हैं। इस बिजनेस को करने के लिए आपको कोई समय सीमा नहीं रहेगी आप इसको pirt time full time कभी भी कर सकते हैं । 

meesho app आज के time में इंडिया का नंबर one reselling application है यदि आप google पर यह search करोगे how to earn money app 2023 तो आपके सामने बहुत सारे एप्लीकेशन आ जाएंगे मैं चाहता तो आपको कई सारे एप्लीकेशन बता सकता था लेकिन वह application लाइफ टाइम के लिए सही नहीं

Meesho app  क्या है ?
what is meesho app

Meesho app एक ऑनलाइन reselling application है और अब यह  बहुत ही बड़ा reselling प्लेटफार्म बन चुका है दूसरे शब्दों में बताया जाए तो यह digital marketing करने वाले मोबाइल एप्लीकेशन है अब आप पूछोगे कि रीसेलिंग क्या होता है तो आपको बता दें meesho app online एक स्टोर है। 

 जहां पर बड़ी से बड़ी कंपनियां अपने प्रोडक्ट product को बेचने के लिए इस एप्लीकेशन में अपने प्रोडक्ट को लिस्ट कराती हैं। होलसेल रेट पर हैं। और प्रोडक्ट को हम जैसे लोग उसको onlion बेचने का काम करते हैं इसी को reselling कहते हैं। 

Instagram threads से पैसे कैसे कमाए
Tok tok  से पैसे कैसे कमाए

Vigo video  से पैसे कैसे कमाए

Example मान लीजिए हमारे पास एक कपड़े की दुकान है और हमने कोई टीशर्ट ₹200 की लाए हैं तो हम उसको 250 300 ₹400 में भी बैच सकते हैं इसी तरह हम इस एप्लीकेशन के अंदर अपना मार्जन ऐड करके ₹200 के प्रोडक्ट को 300 में भी बैच सकते हैं।तो चलिए अब आते हैं? इस एप्लीकेशन को कैसे यूज़ करना है। 


 सबसे पहले आपको meesho app download  करने के लिए नीचे वाली  लिंक को ओपन (click )कीजिए और app को download कीजिए


meesho online shopping app

1. आप सबसे पहले ऊपर दी हुई लिंक से meesho application को download करना है

2. Download करने के बाद आपको continue का option आएगा उसको continue कर देना है। 

3. Continue करने के बाद आपको अपना मोबाइल नंबर डालना है और आपके मोबाइल नंबर पर एक वेरिफिकेशन code आएगा तो उस code को डालकर वेरिफिकेशन करना है। 

4. वेरिफिकेशन करने के बाद आपको कुछ इस तरह का page open होगा जो नीचे वाली photo में दिखाया गया है। 
how to earn money from meesho app 2020 | मीशो एप से पैसे कैसे कमाए
5. अब आपको बहुत सारे प्रोडक्ट दिए गए हैं इनमें से आप किसी भी प्रोडक्ट को selecte कर उसको shere कर सकते हैं। 


6. Shere करने के लिए आप whatsapp, Facebook Instagram और अनेक  social media platform पर shere कर सकते हैं। 

7.  shere करते समय प्रोडक्ट की रेट  (price) आप अपनी इच्छा के अनुसार ऐड कर कर बेच सकते हैं। 
8. Right side में आपको account का option दिखाई देगा आप account पर जाकर अपनी बैंक डीटेल्स bank details  भरना अनिवार्य है। 

9. आपने जो पैसा meesho app से कमाया है उसके सारे पैसे आपको  अपने Bank account में मिल जाएंगे। 

आधार कार्ड कैसे डाउनलोड करें

समग्र आईडी कैसे निकाले
राशन की पर्ची कैसे डाउनलोड करें


Meesho app  पैसे कब देता है? 

Meesho app पर आप जो भी पैसा कमाते हो वह आपके बैंक अकाउंट में महीने के 10,20 और 30 तारीख को आपके bank का account में भेज दिए जाते हैं इसके लिए आपको account option पर जाकर अपना Bank details summit करना होता है

Term and Condition of Messho

मीशो एप के कोई भी प्रोडक्ट को जब कोई व्यक्ति खरीदता है और उसकी  quality या प्रोडक्ट खराब निकलता है या व्यक्ति को प्रोडक्ट अच्छा नहीं लगता तो इसको रिटर्न करने के लिए रिटर्न पॉलिसी 7 दिन  की होती है इसके 7 दिनों के  अंदर व्यक्ति प्रोडक्ट को रिटर्न एक्सचेंज और वापस भी कर सकता है प्रोडक्ट का साइज quality सही नहीं आती तो  व्यक्ति 7 दिन के अंदर उस प्रोडक्ट को कभी भी रिटर्न चेंज कर सकता है यह meesho app की सबसे अच्छी खास बात देखने को मिलती है




Products ko delivery कैसे करता है? 

 जब कोई कस्टमर आपसे  कोई प्रोडक्ट को खरीदता है तो आप उसका नाम ,एड्रेस, मोबाइल नंबर आपको उसका एड्रेस मांगना होता है इसके बाद आप उस प्रोडक्ट को सिलेक्ट करके अपने मोबाइल से आर्डर लगा सकते हो

आर्डर लगाने के बाद आपको  payment method को select करना है इसमें  आपको दो option मिलेंगे या तो आप onlion payment भी करवा सकते हैं या फिर आप case on delivery भी कर सकते हैं ज्यादातर लोग case on delivery करते हैं जिससे कस्टमर के पास प्रोडक्ट पहुंचता है और पहुंचने के बाद वह payment कर देता है

Meesho के प्रोडक्ट कहां पर ज्यादा shere करें

आपको यह पता होना चाहिए कि दुनिया के सभी लोग Facebook पर हमेशा एक्टिव रहते हैं आपको ज्यादातर प्रोडक्ट facebook पर shere करना है fecbook जो कि  social media का काफी बड़ा प्लेटफॉर्म है इसमें हमेशा लाखों लोग एक्टिव रहते हैं। 

जब आप कोई प्रोडक्ट को फेसबुक पर shere करोगे तो लोग fecbook के जरिए आपसे contact करेंगे और वह आपसे प्रोडक्ट को खरीदेंगे | इसके अलावा आप  whatsapp group, Instagram , टि्वटर, olxolx कब इस्तेमाल अपने प्रोडक्ट को बेचने के लिए कर सकते हैं। 

Instagram reels से मीशो प्रोडक्ट प्रमोट करें

मीशो एप से 2023 में अधिक पैसा कमाना चाहते हैं? तो आप Instagram reels का जरूर इस्तेमाल करना होगा इसमें आपने देखा होगा कि कई सारे लोग Reels के माध्यम से अपने प्रोडक्ट को प्रमोट करते हैं।

और इसके बाद अपना एक व्हाट्सएप नंबर देते हैं, कि जो भी व्यक्ति इस प्रोडक्ट को खरीदना चाहता है। वह व्हाट्सएप नंबर पर हमको कांटेक्ट करें।

यह तरीका आज के समय में बहुत ही ज्यादा चल रहा है। जिससे लोग काफी ज्यादा मात्रा में पैसे कमा रहे हैं। आप जो प्रोडक्ट प्रमोट करना चाहते हैं। उसकी फोटो से एक Reels video बनाकर अपने Instagram Reels पर अपलोड करना है।

जब किसी व्यक्ति को वह प्रोडक्ट पसंद आएगा तो वह आपसे कांटेक्ट जरुर करेगा और आप उसे प्रोडक्ट को उसे व्यक्ति को बैच सकते हैं। अधिक कमीशन के साथ। 


Meesho App में अधिक पैसे  कैसे कमाए? 


यहां आपको meesho app से अधिक पैसे कमाने के लिए कुछ ऐसी टिप्स दिए गए हैं जिसकी मदद से आप दोगुना पैसा कमा सकते हैं

 1. Meesho app में पहली खरीददारी में आपकों 150 रूपये एवं अगले डेढ़ साल तक 1 फीसदी बोनस कमिशन भी मिलता हैं। 

 2. इसमें अपने मार्जन को जोड़कर अधिक कमाई कर सकते हैं। 

 3. Meesho app  के रेफरल प्रोग्राम को ज्वाइन कर  ज्यादा इनकम कर सकते हैं। 

4. यहाँ आपकों हर सप्ताह में लक्ष्य मिलता हैं जिन्हें पूरा करके  ज्यादा कमिशन कमा सकते हैं। 

5. Meesho app से कमाया हुआ पैसा महीने की तीन तारीखों 10, 20 और 30 को प्राप्त कर सकते हैं। 




No comments:

Post a Comment