sarkari yojna, technology, make money, tips and tricks ki jankari milegi

Breaking

Sunday, December 10, 2023

1000 रुपए रोज कैसे कमाए ? 2024 सरल तरीके से,फोन में पैसे कैसे कमाए ?

 


1000 रुपए रोज कैसे कमाए (फोन में पैसे कैसे कमाए 2024) 



बहुत सारे लोगों का यह सवाल है? कि हम 1000 रुपए रोज कैसे कमाए हालांकि ₹1000 रुपए कमाना कोई बड़ा काम नहीं है। और ना ही कोई कठिन काम है। लेकिन आपको इस काम को सीखने के लिए अपना टाइम निकालना होगा। 


जो तरीके हम बताने जा रहे हैं? उस तरीके से कई सारे लोग पैसे कमा रहे है। और फोन में पैसे कैसे कमाए यह तारीका ऐसा है,कि आप घर बैठे काम कर सकते हो लेकिन आपके पास मोबाइल फोन, लैपटॉप या कंप्यूटर होना जरूरी है। 


1000 रुपए रोज कैसे कमाए, phone se paise kaise kamaye



अब आप अपने फोन से पैसे कमा सकते है 2024



इसकी सबसे बड़ी खास बात है,कि आने वाले समय में सारे काम ऑनलाइन होने जा रहे हैं। इनमें यदि आप अभी के टाइम  में कुछ सीखना चाहते हैं, जो कि आपको भविष्य में आपको काम पड़ेगा। 


जो लोग घर में है किसी के अंदर काम करना नहीं चाहते वह लोग घर बैठे फोन की मदद से बहुत आसानी से पैसें कमा सकते हैं। अब जानते हैं कि वह तरीका क्या है।जिस पर हमको काम करना है। 


आर्टिकल को पूरा ध्यान से पढ़ना टाइम तो लगेगा लेकिन आप जितनी जल्दी इस तरीके के बारे में जान जाओगे आप उतनी जल्दी पैसे कमाने के लिए तैयार हो जाओगे। 


1000 रुपए रोज कैसे कमाए सिर्फ मोबाइल फोन से 


  1. article लिखकर 1000 पैसे कमाए?

  2. Video, photo edit करके पैसा कमाए?

  3. Short video बनाकर?

  4. AI वीडियो बनाकर मोबाइल फोन से?




1.article लिखकर पैसे कैसे कमाए ?


आज के टाइम में हिंदी लिखना और पड़ना तो सभी को आता है। और ऐसे में यदि में आपको बताऊ की आप घर बैठकर सिर्फ article लिखकर पैसे कमा सकते हो। तो आपको यकीन नहीं होगा लेकिन में जो तरिका बताने जा रहा हु इस तरीके से आप अपने फ़ोन की मदद से बहुत आसानी से पैसे कमा सकते हो। 


आपको यदि हिंदी में आर्टिकल लिखना आता है। तो आप अपनी एक वेबसाइट बना लीजिये और उस वेबसाइट पर प्रतिदिन एक से दो आर्टिकल को डालिये कुछ दिन बाद आपकी वेबसाइट पर कुछ लोग पड़ने के लिए आने लगेंगे। 


फिर आप अपनी वेबसाइट को गूगल एडसेन्स से monetization कर लीजिये जब आपकी वेबसाइट पर ADS चलने लगेंगे तो आपकी कमाई होना स्टार्ट हो जायेगी और जैसे ही 100 डॉलर कम्प्लेट हो जायेगे तो आपके बैंक अकाउंट में पैसे भेज दिए जायेगे। 



  1. Online पैसा कैसे कमाए

  2. Instagram Threads से पैसा कमाए

  3. Facebook reels से पैसे कमाए

  4. paytm app से पैसा कमाए


2. video editing करके पैसे कैसे कमाए 


आपको यदि वीडियो या फिर फोटो को एडिट करना आता है? तो फिर आप किसी ऐसे क्रिएटर को देखिये जिसको फोटो या फिर वीडियो को एडिट करबाने बाले लोगो की जरूत होती है। 


या फिर आप किसी YouTube creater ,Reels या फिर सबसे अच्छा तरीका है। आप अपने इंस्टाग्राम,फेसबुक पर कुछ अच्छी किसी भी नीच की वीडियो को एडिट करके रोज वीडियो डालते रहिये। 


Video editing karke paise kamaye


कुछ दिन बाद आप अपनी रील्स वीडियो में ये भी लिख कर डाल देना जैसे (किसी भी व्यक्ति को वीडियो या फोटो एडिट करबाना है बो मुझ से संपर्क करे) 


फिर देखिये लोग आपसे अपना काम करबाने के लिए पैसे देंगे सुरुबात में आप कम पैसे लेकर ही काम करना और उस काम को भी शेयर करना लोगो को बताना की मेरा आज का प्रोजेक्ट पूरा हुआ। 


3. Short video बनाकर मार्केटिंग करना ?



सबसे पहले आप किसी ऐसे प्रोडक्ट के विषय में शॉर्ट वीडियो बना लीजिए जो की मार्केट में नया है। और जिसको लोग जानते नहीं है। उसके विषय में सारी जानकारी लेकर आप एक छोटी सी 30 से 60 सेकंड की वीडियो को बना लीजिए। 


60 सेकंड की वीडियो में उस प्रोडक्ट के विषय में अच्छी जानकारी लोगों को देना साथ ही जो लोग लेना चाहते हैं। वह आपसे संपर्क करेंगे या फिर आप उसे प्रोडक्ट की एक एफिलिएट लिंक अपने कमेंट बॉक्स में डाल देना। 


जिस प्रोडक्ट की आप शॉर्ट वीडियो बना रहे हैं। उसकी वेबसाइट पर जाकर आपको एक अपना एफिलिएट अकाउंट बनाना होगा फिर जो वीडियो में आपने बताया है। उसे प्रोडक्ट का एक एफिलिएट लिंक जनरेट करना होगा। 


और लोगों को बताना होगा प्रोडक्ट के बारे में साथ यह बोलना होगा कि जो लोग भी इस प्रोडक्ट को लेना चाहते हैं।इसकी लिंक नीचे कमेंट बॉक्स या डिस्क्रिप्शन में दी गई है। 


ऐसा करने से जो लोग इच्छुक होंगे वह उस प्रोडक्ट को खरीदेंगे आपकी दी हुई लिंक से और उसका एफिलिएट कमिशन आपके खाते में आता रहेगा। 


एफिलिएट वेबसाइट जिनसे आप Affiliate accounts बना सकते हैं ?


  1. Flipkart Affiliate ProgramA
  2. Amazon Affiliate Program
  3. Mantra
  4. Click bank


4. AI से वीडियो बनाकर पैसे कैसे कमाए ?



आज के समय में AI मार्केट में आ चुका हैं। जिसकी मदद से आप एक क्लिक में किसी की वीडियो को एडिट करना,voiceober करना वीडियो बनाना AI की मदद से फोटो बनाना काफी आसान हो गया है। 


जो लोग AI का इस्तेमाल कर रहे हैं। वह अपने घंटे के काम को मिनट में भी पूरा कर रहे हैं। ऐसे में यदि आप AI को जानते हैं। AI का मतलब आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस है। 


वह किसी का फोटो एडिट करवाना हो या फिर वीडियो बनवाना हो वॉइसओवर करवाना हो ऐसे तरह-तरह के काम AI की मदद से आज के समय में किया जा रहे हैं। 


आपको एक अपना यूट्यूब चैनल बनाना है। और उस चैनल मे AI की मदद से बने हुए वीडियो को अपलोड करना है। और आप किसी एक nich पर ही वीडियो बनाना ताकि ऑडियंस आपकी वीडियो को अधिक से अधिक देखे। 


फिर आप अपने यूट्यूब चैनल को गूगल ऐडसेंस से मोनेटाइज करना और AdSense, sponsorship की मदद से आप बहुत ज्यादा पैसे कमा सकते हैं। 

No comments:

Post a Comment