sarkari yojna, technology, make money, tips and tricks ki jankari milegi

Breaking

Friday, July 15, 2022

2+सिर्फ ऐसे तरीके मोबाइल नंबर से नाम पता करना online [ Mobile number se naam kaise pata kare online]

 

मोबाइल नंबर से नाम पता करना online [ Mobile number se naam kaise pata kare online]


कभी-कभी हमारे पास अनजान नंबर (unknown number)से call आती है और उससे पूछने पर सही नहीं बताता या फिर हमारे पास मे कोई मोबाइल नंबर है और हम  नहीं जानते कि यह किसका नंबर है तो आइए आज के इस आर्टिकल मे हम मोबाइल नंबर से नाम पता करना online जानेंगे और मोबाइल नंबर से सिम किसके नाम पर है यह जानकारी आपको मिलेगी।

सबसे पहले तो मैंने google पर यह  सर्च किया कि mobile number se naam aur address kaise pata kare तो ढेरों सारी वेबसाइट हमारे सामने आए और उनमें से अधिकतर वेबसाइट गलत निकली जोकि जानकारी सही नहीं देती हैं ।


मोबाइल नंबर से नाम पता करना online
मोबाइल नंबर से नाम पता करना online 



कुछ वेबसाइट पर आर्टिकल पढ़ने के बाद कई सारे ऐप्स का पता चला जिसमें यह बताया गया है कि यह ऐप के माध्यम से मोबाइल नंबर से नाम पता करना है लेकिन कुछ एप्स को यूज करने के बाद पता चला कि यह गलत इंफॉर्मेशन देते हैं जो कि सही नहीं होती लेकिन दो ऐसे Apps का भी पता चला जो कि रियल और सही इंफॉर्मेशन हमको देते हैं।


लेकिन इतनी जानकारी हासिल करने के बाद यह पता लगाया है कि मात्र दो एप्लीकेशन ऐसे हैं जिसके माध्यम से मोबाइल नंबर डालकर सर्च करेंगे तो उसके मालिक का नाम पता चल जाता है कि इस नंबर की सिम कौन चला रहा है और कहां का रहने वाला है


Jio Phone मैं वीडियो कॉल करें

फोटो का बैकग्राउंड बदले ऑनलाइन

गाड़ी नंबर से मालिक का नाम पता

इंस्टाग्राम पर लाइक बढ़ाए


इस कारण मैंने इस आर्टिकल को आपके लिए लिखा हूं ताकि आपको भटकना ना पड़े और सही सही इंफॉर्मेशन मिल जाए आप इस आर्टिकल को पूरा पढ़ना और अपने दोस्तों के साथ इसको शेयर करना इसमें दो ऐसे एप्स के विषय में बताऊंगा जो शत-प्रतिशत सही होंगे और आपके काम में आने वाले बेहतरीन ऐप है।


यह ऐप हर एक स्मार्टफोन यूजर्स अपने मोबाइल में रखते हैं जिससे unknown number से कॉल आने पर तुरंत  बता देते हैं कि यह किसका नंबर है और आप भी किसी नंबर को डाल कर सर्च करेंगे तो आपको सारी जानकारी उपलब्ध करा देंगे

मोबाइल नंबर से नाम पता करना online [ मोबाइल नंबर से नाम पता कैसे करें]


इस काम के लिए कई सारे एप्लीकेशन है लेकिन जिन एप्लीकेशन को मैं पर्सनली यूज़ करता हूं और जो  एक रियल जानकारी हमको देते हैं उस Apps का नाम Eyecon App और truecaller app है।


Eyecon app details in hindi | eyecon app se naam pata kaise kare. 


सरल शब्दों में बताया जाए तो यह Eyecon app  हमारे मोबाइल में आने वाले कई सारे अनजान काल(unknown number) , फ्रॉड कॉल आते हैं। जिनको हम जानते भी नहीं है? और हम उनका फोन रिसीव कर लेते हैं। इस ऐप की खास बात यह है। कि यह call रिसीव करने से पहले ही आपको नंबर के माध्यम से उस व्यक्ति का naam और address बता देगा।


mobile number se naam aur address kaise pata kare

सिर्फ दो ऐसे तरीके:  इन तरीकों को यदि आप जान लेते हैं तो आपको किसी और आर्टिकल को पड़ने करने की जरूरत नहीं पड़ेगी और आपको पता चल जाएगा कि mobile number se naam aur address kaise pata kare इसके बाद आप  अपने मोबाइल से पता लगा सकते हैं।


सबसे पहले Eyecon app से किसी भी मोबाइल नंबर से नाम और एड्रेस पता कैसे करते हैं ? 


∆ सबसे पहले आपको प्ले स्टोर में जाकर Eyecon app को डाउनलोड करना है। 

∆ डाउनलोड होने के बाद आपको ओपन करनाा है। 

∆ जब आप ओपन करोगे तो आपको Get Started की बटन दिखाई देगी आपको Get Started के बटन पर क्लिक करना है।  

 ∆ इसके बाद आपको अपनी भाषा कंट्री सेलेक्ट करना है। 

 

मोबाइल नंबर से लोकेशन पता करने वाला apps
किसी भी नंबर का नाम पता कैसे करें

∆ इतना होने के बाद आपका मोबाइल नंबर  मांगेगा और वेरीफाई करने के लिए आपके दिए गए मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी कोड आएगा OTP डालकर आप वेरीफाई कर ले.

 

 ∆ इतना होने के बाद आपको प्रोफाइल का ऑप्शन दिखाई देगा प्रोफाइल में आप अपना नाम और अपनी फोटो डाल सकते हैं और यदि आप को स्कीप करना है तो This is me बटन पर क्लिक करके आगे बढ़ सकते हैं। 

 

 ∆ इतना होने के बाद आप Eyecon app के home page पर पहुंच जाओगे नीचे की साइट आपको डायलर का ऑप्शन दिखाई देगा उसमें आप किसी भी मोबाइल नंबर को डालकर ऊपर सर्च का ऑप्शन दिखाई देगा आप सर्च कर सकते हैं। 


मोबाइल नंबर से नाम और एड्रेस  कैसे  पता करें ऑनलाइन
Kisi bhi Mobile number se naam location kaise pata kare


∆ सर्च होने के बाद कुछ ही समय की प्रोसेस लेगा और आपको मोबाइल नंबर की सारी जानकारी उपलब्ध हो जाएगी आपको उस व्यक्ति का नाम एड्रेस पता चल जाएगा साथ ही उसका whatsApp नंबर क्या है और Facebook id  किस नंबर से बनी है सारी जानकारी मिल जाएगी.


       फोटो से video कैैसे बनााये online

       Video मे नाम कैसे लिखे online


मोबाइल नंबर से नाम पता करना online ( मोबाइल नंबर से नाम और एड्रेस  कैसे  पता करें ऑनलाइन) 

यदि आप बिना कोई ऐप की मदद से मोबाइल नंबर से नाम, एड्रेस पता करना online चाहते हैं तो आपको Truecaller की वेबसाइट के माध्यम से पता चल जाएगा जिसकी सारी प्रोसेस हम स्टेप बाय स्टेप नीचे बताएंगे 


इसकी एक वेबसाइट है और गूगल play store पर इसका Appa भी है आप चाहे तो गूगल प्ले स्टोर से  हमेशा के लिए अपने स्मार्टफोन में ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं जिससे जो भी अनजान नंबर से कॉल आएंगे उसका नाम और पता पॉपअप विंडो में डिस्प्ले के ऊपर फोन रिसीव करने से पहले सौ हो जाएगा.


Step 1. मोबाइल नंबर से नाम पता करना online. करने के लिए आपको अपने किसी भी एक ब्राउज़र में Truecaller लिखकर सर्च करना है और इसकी ऑफिशियल वेबसाइट पर चले जाना है.


Step 2. होम पेज खुलने के बाद आपको Truecaller में sing in करने का ऑप्शन आएगा आप अपनी जीमेल आईडी पासवर्ड डालकर sing in कर सकते हैं नहीं तो आपको sing with google  पर क्लिक करना है.

मोबाइल नंबर से लोकेशन कैसे पता करें
Truecaller se naam pata kaise kare



Step 3. साइन इन होने के बाद आपको ऊपर सर्च फोन नंबर का ऑप्शन दिखाई देगा आप उस पर किसी भी अनजान नंबर को डाल कर सर्च कर सकते हैं . 


Step 4. जब आप नंबर डालकर सर्च करोगे तो कुछ टाइम की प्रोसेस लेने के बाद उस व्यक्ति का नाम ,फोटो ,स्टेट और प्रोफाइल सब कुछ बता देगा इस तरीके से आप ऑनलाइन भी किसी व्यक्ति के नंबर से नाम पता कर सकते हैं.


निष्कर्ष:


तो दोस्तों आज हमने जाना कि हम किसी भी अनजान नंबर को ऑनलाइन और एप्स के माध्यम से कैसे उसका नाम और पता लगा सकते हैं मैंने आपको दो तरीके बताए हैं इसमें आप ऐप को अपने मोबाइल में इंस्टॉल करके भी देख सकते हैं चाय आप ऑनलाइन भी चेक कर सकते हैं यह जानकारी आपको अच्छी लगी तो कमेंट करके जरूर बताना साथ ही आपको कुछ परेशानी आ रही है तो आप हमें कॉन्टैक्ट जाकर कांटेक्ट कर सकते हैं यह जानकारी अपने दोस्तों को शेयर करना ना भूले । 


No comments:

Post a Comment