sarkari yojna, technology, make money, tips and tricks ki jankari milegi

Breaking

Monday, December 4, 2023

[2024]चुनाव जीत के बाद तीन सबसे बड़े काम शिवराज सिंह चौहान करेगे किन को मिलेगा लाभ?

चुनाव जीत के बाद तीन सबसे बड़े काम शिवराज सिंह चौहान करेगे किन को मिलेगा लाभ? 



चुनाव की जीत के बाद अब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान करेंगे लाड़ली बहनो के लिए तीन सबसे बड़े काम मध्य् प्रदेश की सरकार ने महिलाओ के लिए लाड़ली बहना योजना की सुरुवात की थी जिससे महिलाओ को आने वाली जीवन यापन के लिए कई समस्या और उनके बच्चो के लिए उचित पालन पोषण कर सके।   



पहले तो इन महिलाओ को इस योजना के तहत 1000 हजार रुपए मिलते थे। और इनको बढ़ाकर 1250 सावन के महीने के मामा ने अपनी बहनो के बैंक खाता डाले थे और अब 10 तारीख आ रही है? इस बार महिलाओ के खाते में 1500  रूपये आने की पूरी सम्भावना है। 




अब फ्री में मिलेंगे मकान के लिए पैसे इस महीने डाली जायगी पहली क़िस्त 


आप सभी को पता है? की मध्य प्रदेश की सरकार ने महिलाओ के लिए लाड़ली बहना आवास योजना की सुरुवात भी की थी। जिसके फ्रॉम पहले ही भरे जा चुके है। इनकी अब लिस्ट आना बाकी है। 


कौन कौन महिलाओ के नाम पर मकान के लिए फ्री पैसे दिया जायगा कौन सी महिलाये इस योजना के लिए पात्र होगी? इसकी अभी जांच नहीं हुए है? जैसे ही शिवराज सिह अपने मुख्य मंत्री के पद पर फिर से बैठेंगे सबसे पहले लाड़ली बहना आवास योजना की पहली क़िस्त महिलाओ के खाते में डाली जाएगी। 



लाड़ली बहना आवास योजना की पहली क़िस्त


450 में ऐसे भरी जायगी गैस की टंकी इन महिलाओ को मिलेगा लाभ? 


कुछ टाइम पहले लोगो को अपनी गैस टंकी को भर वाने को लेकर काफी सारी कीमत को चुकाना पड़ता था लेकिन केंद्र सरकार की तरफ से इस की कीमत को और अधिक कम कर दिया गया है। अब सिर्फ 950 में टंकी को भरा जायगा। 



मध्य प्रदेश सरकार की तरफ से इसकी कीमत में और कमी कर दी गई है। जिन महिलाओ के नाम पर प्रधान मंत्री उज्ज् वला योजना के तहत फ्री गैस टंकी मिली है। महिलाओं को  आने वाले समय में मात्र 450 में गैस टंकी  भरी जाएगी। 


और जिन महिलाओं के नाम पर गेस्ट कनेक्शन है। और उनको लाडली बहना योजना का लाभ मिल रहा है। उनकी गैस टंकी भी 450 रुपए में भरी जाएगी। 

No comments:

Post a Comment